5 Easy Facts About चेहरे की चमक बढ़ाने के उपाय Described

Wiki Article



चेहरे और गर्दन में ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस लगाएं। दस मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें। नींबू में मौजूद साइट्रिक एसिड, त्वचा की मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है, साथ ही कोशिकाओं को दोबारा बनाने की प्रक्रिया को भी तेज करता है।

खीरे को घिस लें फिर उसमें दही मिलाएं। इसे मिक्स कर लें।

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए घरेलू नुस्खे बहुत फायदा पहुंचाते हैं, जो ये हैंः-

चेहरे पर चमक लाता है पपीते और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक - Papaya and multani mitti facial area pack for glowing skin in Hindi

ये समस्या सर्दियों में और भी गंभीर हो जाती है.

हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

मेथी स्किन से सभी रूखेपन को दूर करने में मददगार है, ये बीज इसे हाइड्रेट और पोषित करते हैं. मेथी के बीज में नेचुरल ऑयल, लिपिड और म्यूकस होता है, जो स्किन को हाइड्रेट करने, मॉइस्चराइज करने और मुलायम बनाने में मदद करते हैं.

त्वचा की चमक बढ़ाने के घरेलू उपाय नींबू में सिट्रिक एसिड होता है, जो कुछ ही समय में त्वचा से मृत कोशिकाओं को निकाल सकता है। इसके साथ ही, नींबू में प्रचुर मात्रा में विटामिन-सी भी होता है। जिससे त्वचा के नवीनीकरण में मदद मिलती है। त्वचा में मौजूद डार्क स्पॉट्स को दूर करने में नींबू सहयोगी होता है। नींबू एक ऐसा फल है जो  त्वचा के रंग को हल्का करने में भी मदद करता है। जिससे त्वचा निखरती है और उसमें चमक आती है। नींबू को हल्दी या शहद के साथ मिला कर चेहरे पर लगाने से आपका चेहरा शीशे की तरह चमक उठेगा। इसलिए त्वचा की चमक बढ़ाने के घरेलू उपाय में नियमित रूप से नींबू शामिल करें। हालांकि अत्यधिक नींबू के सेवन से बचें। 

और पढ़ें – त्वचा विकार में चौलाई के फायदे

We value your privateness & assure you that there will be no spams from us inside your inbox. By Subscribing with us, you might get more info only one mail daily. Subscribe now & in no way skip an offer all over again.

स्किन का ग्लो बढ़ाने के लिए कुछ अच्छे मॉइस्चराइज़र

आपकी त्वचा को वापस से जवान दिखने में मदद करे

हाथों से चेहरे की हल्की हल्की मालिश करें।

चेहरे पर ग्लो कैसे लाये या फेस पर ग्लो कैसे लाये के बारे में जानने के बाद अब कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स के बारे में भी जान लेते हैं जो चेहरे के लिए आवश्यक हैं। फेस वाश ऐसे कुछ प्रोडक्ट्स में सबसे महत्वपूर्ण हैं। 

Report this wiki page